How to Earn Money from Swagbucks Website?

Sharing is caring!

Earn free money from swagbuck

आज के पोस्ट में हम बात करते है एक ऐसी वेबसाइट की जिससे बहुत से तरीके हम अच्छा कमाई कर सकते है और सबसे बड़ी बात यह साइट आपको ऐसे तरीके से कमाई करने का ऑफर देता है, जो अभी तक विदेश तक ही सीमित है। इंडिया में इसे इस्तेमाल करने के लिए नहीं allow किया गया है। वह क्या है हम आगे जाकर बात करेंगे।

तो चलिए Let’s Start ?

आज हम बात कर रहे है SwagBucks वेबसाइट का जिसका एक एंड्रॉयड ऐप भी। मतलब अगर आपको हर रोज वेबसाइट खोलकर काम करना नहीं पसंद है, तो इसके एंड्रॉयड ऐप्स को डाउनलोड करके इस्तेमाल किया जा सकता है। पर यहां एक बड़ी समस्या है एप्प से सिर्फ ऑनलाइन सर्वे ही किया जाता है, बाकी तरह के काम। के लिए वेबसाइट पर ही आना होगा।

जैसा कि मैंने पहले ही बता दिया है इस वेबसाइट से बहुत से method है जिससे आप कमा सकते है। वह कौन कौन से रास्ते है हम उनके बारे में बात करते है।

इस साइट को फ्री में रजिस्टर करने के लिए नीचे लिंक को विजिट करे –

https://www.swagbucks.com/p/register?rb=58552391

1 Paid to Web Search

जी हां थोड़ी देर पहले में इसी सर्विस के बारे में बात कर रहा था। ऐसा नहीं है कि सिर्फ यही साइट वेब सर्चिंग के लिए लिए आपको पे करता है। bing, qumee जैसे बहुत से साइट और ऐप्स है जो आपको इस तरह के जॉब को पूरा करने के लिए रिवॉर्ड देता है।

पर यह अभी तक इंडिया में उपलब्ध नहीं है। क्योंकि यह शुरुआत तो विदेश में हुई, पर अब तक इसकी सर्विस यहां तक नहीं पहुंच पाई है। सबसे बड़ी बात इसपर दिनभर आप सर्च करके $2-$3 तक कमा सकते है।

पर इस myth को swagbucks तोड़ता है। क्योंकि यह यहां पर भी काम करता है। यह आपको इंडियन करेंसी या यूनाइटेड स्टेट्स करेंसी में पे नहीं करता है, बल्कि SB swagsbucks में देता है और जिसे आप Amazon, Walmart, और Paypal के reddem कर सकते है।

2 Paid to Complete Company Survey

तो यह साइट एक तरह से ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां बहुत सारा सर्वे कंपनी अपने सर्वे को add करता है। यह ज्यादातर paid होता है और इसका अमाउंट भी अच्छा होता है।

कोई भी क्वेश्चन कम से कम 50 sb होता है और कोई तो 500 sb का भी होता है। यहां 100 sb = $1 होता है, मतलब यह एक बार में $5 तक  सर्वे आपको उपलब्ध कराता है। सबसे बड़ी बात इसमें अलग अलग तरीके से सर्वे को पूरा करने पर बोनस भी दिया जाता है।

कई वेबसाइट जो सर्वे करने के लिए आपको रजिस्टर करने कहता है, पर सर्वे बहुत दिनों तक नहीं दिखाया जाता है, तब आप क्या सर्वे करेंगे। पर यहां पर इस तरह। के प्रॉब्लम को रिमूव कर दिया गया है। यहां आपको दिनभर कुछ न कुछ सर्वे उपलब्ध ही रहता है, जिसे कभी भी पूरा किया जा सकता है।

3 Earn Money from Online Shopping

तो यह जानकर आपको हैरानी हो सकती है, इस साइट पर ऑनलाइन शॉपिंग का भी भरपूर आनंद उठाया जा सकता है और इसके बदले आपको sb भी बोनस में दिया जाता है।

इस अमाउंट को आप बाद में और शॉपिंग करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है या इसे अपने बैंक अकाउट्स में ट्रांसफर भी कर सकते है।

इसके अलावा बहुत सारे वेबसाइट से इसका handshake भी है जिससे आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है।

अब आप यह सवाल उठा सकते है जब आपके सामने Flipkart, Amazon जैसे तगड़े वेबसाइट है, जो बहुत ही डिस्काउंट में शॉपिंग करने  ऑफर देता है, तब मैं इसे क्यों इस्तेमाल करूं।

ठीक है यह साइट अच्छा डिस्काउंट देता है, पर यहां एक समस्या है इससे आप कमा नहीं सकते है। यहां से बस एफिलिएट प्रोग्राम को अपनाकर ही कमाई कर सकते है। SwagBucks पर शॉपिंग करने पर आपको मिले sb को रेडेम कर सकते है, पर flipkart में दिया गया प्वाइंट से बस खरीदारी ही कर सकते है और amazon पर तो इसे भी नहीं दिया जाता है।

और सबसे बड़ी बात यहां से अमेज़न और फ्लिपकार्ट से शॉपिंग काट सकते है और फ्री sb कमा सकते है, बस सेम प्राइस पर।

4 Refferal Program

मैं आपको यह कहूंगा इसे must हमेशा try करे, क्योंकि यहां से बिना मेहनत के भी कमाई कर सकते है। एक friend को refer करने पर आपको 10% refferal इनकम मिलता है जो आपको लाइफटाइम मिलता रहता है।

सपोज अगर आपका फ्रेंड इस साइट से $50 कमाता है, तो आपको कमीशन $5 मिलेगा। अगर आपने इससे 50 फ्रेंड को बना लिया है और सभी ने $50-$50 कमाई किया है तो आपका कमीशन होगा 50*$5 = $250 जो इंडियन करेंसी में 17,500 रुपया होगा।

इसके अलावा आप जिस किसी को भी रेफर करते है और वह रजिस्टर करने के बाद, इस साइट का वेब ऐप अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप में इंस्टॉल करता है, इसके बदले आपको अलग से 100sb मिलेगा।

5 Play Game and Earn Money

इस साइट पर आपको वेब गेम खेल कर भी कमाई कर सकते है, पर इसपर कम sb दिया जाता है। इसे आप इस्तेमाल करना चाहते है या नहीं यह आप पर निर्भर करता है।

Conclusion

इसके अलावा इस साइट पर वीडियो  देखकर और swagbucks एंट्री point में अपने sb को यूज करके कमाई कर सकते है, पर इसमें जितने का चांस ना के बराबर है। हर बार कोई और इसे win कर लेगा। इसलिए मैं आपको यह सलाह अवश्य दूंगा इसमें अपने sb को waste ना करे।

तो आपको क्या  तरह का पोस्ट पसंद है, अगर हां तो हमारे इस पोस्ट पर कमेंट करके जरूर बताए, तभी में। इस तरह का और पोस्ट को लिखने का आगे से और प्रयास करूंगा।

इस ब्लॉग को अपने सोशल अकाउंट में शेयर जरुर करे और सब्सक्राइब भी कर सकते है, ताकि इसके नेक्स्ट पोस्ट के न्यूजलेटर आपके ईमेल पर सेंड किया जा सके।


Saroj Alam

हलो, मैं सरोज आलम, www.broodhome.com का चीफ एडिटर और फाउंडर। As a beginners मैं परेशान था, आखिर मैं किस टॉपिक पर ब्लॉग लिखूं, पर लिखते लिखते आखिर में सही जगह पहुंच ही गया। इस ब्लॉग पर में खिचड़ी नहीं परोसना चाहता हूं, इसलिए बस Blogging, Money Making आइडिया और Hosting से जुड़े पोस्ट ही पब्लिश करना पसंद करता हूं। I'm not perfect, but try to gives you best Today & Tommorow.

Sharing is caring!

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: